जे एम् सी में स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया

Health camp

जयशंकर मेमोरियल सेंटर में दो बार स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। पहली बार 12 अक्टूबर 2017 को जेएमसी तथा जन इलाज के सहयोग से जेएमसी के प्रांगण में जरूरतमंद लोगो के लिये स्वास्थ्य शिविर में एक महिला रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सुरप्रीत तथा डॉक्टर जहूर ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। साथ ही इस शिविर में दवाईयां भी उपलब्ध थी पर दवाईयों तथा किसी भी तरह की जांच जैसे खून जांच, अल्ट्रासाउंड, एक्स रे आदि पर 70 प्रतिशत से 50 प्रतिशत तक की छूट थी।

Health camp

शिविर का शुभारंभ दोपहर के 2 बजे से हुआ तथा यह लगभग 6 बजे तक चला। इसमें लगभग 130 मरीज इलाज के लिए आए। उनकी सुविधाओं के लिए हर तरह की व्यवस्था जेएमसी के द्वारा की गई थी। जेएमसी  तथा जन इलाज के सभी कार्यकर्ताओं के साथ साथ विद्यार्थियों ने खूब बढचढ कर शिविर  संचालन में पूर्णतः सहयोग दिया। कुछ पंजीकरण कर रहे थे तो कुछ दवाईयों का वितरण। कुछ डॉक्टर को सहयोग दे रहे थे तो कुछ मरीजों मार्गदर्शन।

Health camp

दुबारा 21 दिसंबर 2017 को दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक जेएमसी  में एक स्वास्थ्य शिविर  का आयोजन किया गया। इस स्वास्थ्य शिविर  में एक जनरल फिजिशियन डॉक्टर शदमान सुहेल और एक नेत्र रोग विशेषज्ञ डाक्टर सुनिता लुल्लागुर ने अपना सहयोग दिया। जहां एक ओर नेत्र विशेषज्ञ डॉक्टर ने आंखों की जांच और नेत्र संबंधित रोगों के बारे में अवगत कराया वही दूसरी ओर जनरल डॉक्टर ने विभिन्न प्रकार के रोगों का विस्तार से जांच किया।

Health camp

इस दिन लगभग 100 लोग नेत्र रोग की इलाज के लिए और 60 लोग सामान्य बिमारियों के इलाज के लिए पंजीकृत हुए। शिविर के लिए दिन भर लोग आते रहे। खादर ही नही इनके आसपास के कई क्षेत्रों जैसे राजस्थानी कैम्प, कच्ची कोलोनी, श्रमविहार आदि के लोग लाभान्वित हुए। उनका कहना था कि इस तरह का शिविर हमेशा लगना चाहिए।